Pages

Wednesday, May 13, 2009

शीर्ष चार श्रेणियों में सामाजिक नेटवर्किंग की सबसे तीव्र वृद्धि दर

द्वारा बिष्ट

नीलसन ऑनलाइन के एक अध्ययन के अनुसार ,

एक इन्टरनेट उपयोगकर्त्ता, अपने कुल ऑनलाइन समय का दस प्रतिशत, सामाजिक नेटवर्क और समुदायों पर व्यतीत करता है । यह आँकड़ा वश्विक है ।

सरल शब्दों में कहें तो, प्रत्येक 60 मिनट ऑनलाइन बिताये गए समय में से 6 मिनट सामाजिक नेटवर्क और समुदायों पर व्यतीत होते हैं ।

इसके अतिरिक्त , सम्पूर्ण वैश्विक ऑनलाइन आबादी का दो-तिहाई भाग सामाजिक नेटवर्क और सदस्य समुदायों पर अपनी उपस्थिति दर्ज करता है ।

सदस्य समुदायों में सामाजिक नेटवर्क और ब्लॉग शामिल हैं ।

चार शीर्ष सर्वाधिक लोकप्रिय ऑनलाइन श्रेणियां:

1. खोज
2. पोर्टल
3. पीसी सॉफ्टवेयर और ईमेल
4. सामाजिक नेटवर्किंग

सामाजिक नेटवर्किंग अन्य तीन श्रेणियों से दो गुनी गति से बढ़ रही हैं ।
=======================================

0 comments: